40 बार रूक गया था दिल फिर भी जिन्दा है ये इंसान! जाने इसके बारे में।

कहते है ना की जाको राखें साईंयां तो मार सके ना कोय.. भगवान कुछ भी कर सकते है ये तो आप मानते हो ना, यदि नहीं मानते हो तो ये पोस्ट पढने के बाद मानाने लग जाओगे। कहते है की दिल रूकने के बाद इंसान मर जाता है। पर आज हम आपको एक ऐसे इंसान से मिलाने जा रहें है जिसका दिल एक बार नहीं 40 बार रूक चूका है फिर भी वो जीवित है। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। आइये जानते है इस व्यक्ति के बारें में –

अर्जिंनकेन का रहने वाला है यह – इस व्यक्ति का नाम है डेमीरटास और यह 40 बार मरने के बाद भी आज जिन्दा है। इस व्यक्ति के बारे में जितना जानो उतना कम है क्योकि अगर यह 40 बार मरकर जी सकता है तो कुछ तो ख़ास है ना इस इंसान में।

imgur

66 साल की उम्र में 40 बार दिल रूक चूका है

इस व्यक्ति की उम्र 66 साल है, और इस व्यक्ति की छाती में हमेशा दर्द आता रहता था। इसी कारण इस व्यक्ति ने अपने आप को डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टरों ने व्यक्ति को बताया की उनकी हार्ट की 3 धमनिया एक दम नष्ट हो चुकी है। वो एक मौत की कगार पर है, उन्हें एक सर्जरी की सलाह दी। व्यक्ति ने सर्जरी की सलाह मान ली जब व्यक्ति को पता चला तो उसने काम छोड़कर सर्जरी की तैयारियां की और चला गया सर्जरी करवाने। डॉक्टरों ने उनकी सर्जरी की तैयारी की।

imgur

चार घंटे ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने जो बताया वो हैरान करने वाला था – डॉक्टरों ने व्यक्ति के ऑपरेशन के बाद बताया। की हमने आज तक ऐसे मरीज को नहीं देखा और शायद देखे भी नहीं। यह पहला ऐसा व्यक्ति है जो 40 बार मरकर जिया है। डॉक्टरों ने कहा की जब हम इसका ऑपरेशन कर रहे थे तब इसका दिल एक दम बंद हो गया था और करीब 40 सेकंड बाद धड़का था। ऐसा एक बार नहीं पुरे 40 बार हुआ। समान्य तौर पर यदि व्यक्ति का दिल 40 सेकंड तक बंद रहता है तो व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। पर इस व्यक्ति की मौत नहीं हुई और ऑपरेशन सफल रहा।

loading...